Radha Krishna Status in Hindi, Radha Krishna Love ... - Shayari

        
Radha Krishna Status in Hindi, Radha Krishna Love ... - Shayari


Radha Krishna Status


दोस्तों आज हम यँहा हमारी इस पोस्ट में आपसे Beautiful Radha Krishna Status in Hindi शेयर कर रहे हैं, जैसा की हम सभी जानते हैं की जब कभी भी अमर प्रेम की दास्ताँ का जिक्र हुआ हैं, राधा कृष्ण की प्रेम कहानी सदियों से चर्चा में रही हैं। हिन्दू धर्म में सच्चे प्रेम की कहानी का उदाहरण हमेशा से राधा कृष्ण का मिलना और फिर बिछड़ जाना चर्चा में रही हैं क्युकी सच्चा प्रेम सिर्फ प्रेम को पाना या प्यार को खो देना नाम मात्र ही नहीं बल्कि सच्चा प्रेम तो अनमोल होता हैं जिसमे कुछ पाया नहीं जाता और कुछ भी खोया नहीं जाता। ऐसे ही राधा कृष्ण का प्यार भी बचपन से शुरू हुआ, परन्तु कभी उनका विवाह नहीं हो पाया, राधा कृष्ण बस प्रेमी प्रेमिका बनकर रह गए।
कहते हैं की राधा उम्र में कृष्ण से बड़ी भी थीं लेकिन प्रेम उम्र के दायरे में बंधकर नहीं रह सकता। राधा और रुक्मिणी, कृष्ण के जीवन की दो बड़ी महत्वपूर्ण महिलाएं थीं, एक ने कृष्ण से प्रेम भी किया और विवाह भी, वहीं राधारानी सिर्फ प्रेमिका बनकर ही रह गईं। पुराणों के अनुसार राधा के रूप में देवी लक्ष्मी ने धरती पर अवतार लिया था। साथ ही ये बात भी जग जाहिर है कि भगवान कृष्ण स्वयं विष्णु जी के अवतार थे। पौराणिक मतों के अनुसार राधा और कृष्ण का वैवाहिक नहीं बल्कि आध्यात्मिक रिश्ता था। राधा और कृष्ण जी का नाम आज भी आज भी साथ में लिया जाता हैं क्युकी इनका प्रेम पवित्र और अलौकिक था जिसमे जिसमे कामना, लालसा और वासना का कंही भी नमो निशान नहीं था पर फिर भी दोनों एक दूसरे के बिना अधूरे थे। तभी तो सभी भक्त कृष्ण को राधाकृष्ण के नाम से पुकारते है। क्योंकि ये दो नाम एक-दूसरे के लिए ही बने हैं और इन्हें अलग नहीं किया जा सकता, क्योंकि इस नाम के जपने से जीवन रूपी नैया पार लग जाती है। किसी भी मंदिर में चले जाइए हमेशा श्रीकृष्ण के साथ राधा की मूर्ति ही लगाई जाती हैं। कृष्ण से राधा को और राधा से कृष्ण को कोई जुदा नहीं कर सकता, इनका रिश्ता ही इतना गहरा हैं।
आज हमारे इस नए आर्टिकल में हम आपसे राधा कृष्णा स्टेटस शेयर करने जा रहे हैं जिसे आप सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं और इसे आप अपना स्टेटस भी बना सकते हैं। यहाँ आपको राधे कृष्णा लव कोट्स और प्यार भरे शायरी सन्देश और मैसेज का पूरा कलेक्शन मिलेगा जैसे की 2 Line Radha Krishna Shayari in Hindi Language, Short Radha Krishna Love SMS in Hindi Fonts, रोमांटिक राधा कृष्णा की शायरी फोटोस व्हाट्सप्प फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपडेट करने के लिए, दो लाइन में सच्चे प्यार के राधा कृष्णा कोट्स हिंदी भाषा में, Beautiful Radha Krishna Images with Quotes, 

Radha Krishna Status in Hindi about Love | राधा कृष्णा स्टेटस

Lord Radha Krishna Status on Love in Hindi

दुनियाँ को प्यार का सही मतलब जो समझाना था।
 यदि प्रेम का मतलब सिर्फ पा लेना होता,
तो हर हृदय में राधा-कृष्ण का नाम नही होता।



एक तरफ साँवले कृष्ण, दूसरी तरफ राधिका गोरी
जैसे एक-दूसरे से मिल गए हों चाँद-चकोरी।



राधा के सच्चे प्रेम का यह ईनाम हैं,
कान्हा से पहले लोग लेते राधा का नाम हैं।



प्रेम की भाषा बड़ी आसान होती हैं,
राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी ये पैगाम देती हैं।



कृष्ण की प्रेम बाँसुरिया सुन भई वो प्रेम दिवानी,
जब-जब कान्हा मुरली बजाएँ दौड़ी आये राधा रानी।



कितने सुंदर नैन तेरे ओ राधा प्यारी,
इन नैनों में खो गये मेरे बांकेबिहारी।




कान्हा तुझे ख्वाबों में पाकर दिल खो ही जाता हैं
खुदको जितना भी रोक लू, प्यार हो ही जाता हैं।



हे कान्हा, तुम संग बीते वक़्त का मैं कोई हिसाब नहीं रखती
मैं बस लम्हे जीती हूँ, इसके आगे कोई ख्वाब नहीं रखती।



कर्तव्य पथ पर जाते-जाते केशव गये थे रूक,
देख दशा राधा रानी, ब्रम्हा भी गये थे झुक।



अब तो आँखों से भी जलन होती हैं मुझे ए कान्हा,
खूकि हो तो तलाश तेरी और बंद हो तो ख्वाब तेरे।



बहुत खूबसूरत हैं मेरे ख्यालों की दुनिया,
बस कृष्ण से शुरू और कृष्ण पर ही खत्म।



राधा-राधा जपने से हो जाएगा तेरा उद्धार,
क्योंकि यही वही वो नाम हैं जिससे कृष्ण को हैं प्यार।



अगर तुमने राधा के कृष्ण के प्रति समर्पण को जान लिया,
तो तुमने प्यार को सच्चे अर्थों में जान लिया।



जब सुकून ना मिले दिखावे की बस्ती में
तब खो जाना मेरे श्याम की मस्ती में।



हर पल, हर दिन कहता हैं कान्हा का मन
तू कर ले पल-पल राधा का सुमिरन।



पर्दा ना कर पुजारी दिखने दे राधा प्यारी ,
मेरे पास वक्त कम हैं, और बाते हैं ढेर सारी।



जो हैं माखन चोर, जो हैं मुरली वाला,
वही हैं हम सबके दुःख दूर करने वाला।




Radha Krishna Quotes in Hindi | 2 Line Radha Krishna Shayari

Radha Krishna Shayari in Hindi | True Love SMS

हे कान्हा, तुम्हे पाना जरूरी तो नहीं,
तुम्हारा हो जाना ही काफी हैं मेरे लिए।






मटकी तोड़े, माखन खाए फिर भी सबके मन को भाये,
राधा के वो प्यारे मोहन, महिमा उनकी दुनिया गाये।



राधे राधे बोल, श्याम भागे चले आएंगे,
एक बार आ गए तो कभी नहीं जायेंगे।



सांवरे तेरी मोहब्बत को, नया अंजाम देने की तैयारी हैं,
कल तक मीरा दीवानी थी, आज मेरी बारी हैं।



राधे-राधे जपो चले आएंगे बिहारी,
आएंगे बिहारी चले आएंगे बिहारी।



हर पल आंखों में पानी हैं क्योंकि चाहत में रुहानी हैं
मैं हूँ तुझसे, तू हैं मुझसे, अपनी बस यही कहानी हैं।



राधा की कृपा, कृष्णा की कृपा, जिस पर हो जाए,
भगवान को पाए, मौज उड़ाए, सब सुख पाए।



सच्ची मोहब्बत का अंजाम अगर निकाह होता,
तो रुक्मणि की जगह राधा का स्थान होता।



चारों तरफ फैल रही हैं, इनके प्यार की खुशबू थोड़ी-थोड़ी
कितनी प्यारी लग रही हैं, साँवरे-गोरी की यह जोड़ी।।



मधुवन में भले ही कान्हा किसी गोपी से मिले,
मन में तो राधा के ही प्रेम के हैं फूल खिले।



दे के दर्शन कर दो पूरी प्रभु मेरे मन की तृष्णा
कब तक तेरी राह निहारूं, अब तो आओ कृष्णा।



मन, तू अब कोई तप कर ले,
एक पल में सौ-सौ बार राधे कृष्ण नाम का जप कर ले।



सुनो कन्हैया जहाँ से तेरा मन करे, मेरी जिन्दगी को पड़ लो पन्ना चाहे,
कोईं भी खोलो हर पन्ने पर तेरा नाम होगा मेरे कान्हा।।



एक तुम्हारे ख्याल में हमने
ना जाने कितने ख्याल छोड़े हैं सांवरिया।।



जिस पर राधा को मान हैं, जिस पर राधा को गुमान हैं,
यह वही कृष्ण हैं, जो राधा के साथ हर जगह विराजमान हैं।



रंग बदलती दुनियाँ देखी, देखा जग व्यवहार,
दिल टूटा तब मन को भाया ठाकुर तेरा दरबार।



प्यार दो आत्माओं का मिलन होता हैं,
ठीक वैसे हीं जैसे प्यार में कृष्ण का नाम राधा और राधा का नाम कृष्ण होता हैं।



कृष्ण ने राधा से पूछा ऐसी एक जगह बताओ, जहाँ में नहीं हूँ,
राधा ने मुस्कुरा के कहा, बस मेरे नसीब में।



प्यार सबको आजमाता हैं,
सोलह हज़ार एक सौ आठ रानियों से मिलने वाला श्याम, एक राधा को तरस जाता हैं।



राधा ने किसी और की तरफ देखा हीं नहीं, जब से वो कृष्ण के प्यार में खो गई,
कान्हा के प्यार में पड़कर, वो खुद प्यार की परिभाषा हो गई।



बैकुंठ में भी ना मिले जो वो सुख कान्हा तेरे वृंदावन धाम में हैं,
कितनी भी बड़ी विपदा हो चाहे समाधान तो बस श्री राधे तेरे नाम में हैं।



राधा कहती हैं दुनियावालों से, तुम्हारे और मेरे प्यार में बस इतना अंतर हैं,
प्यार में पड़कर तुमने अपना सबकुछ खो दिया, और मैंने खुद को खोकर सबकुछ पा लिया।



मुझको मालूम नहीं अगला जन्म हैं की नहीं, ये जन्म प्यार में गुजरे ये दुआ मांगी हैं,
और कुछ मुझे जमाने से मिले या ना मिले, ए मेरे कान्हा तेरी मोहब्बत ही सदा मांगी हैं।

चाहे कितना भी रास रचा ले कृष्ण दुनिया तो फिर भी यही कहती हैं राधे कृष्ण राधे कृष्ण।



हर शाम किसी के लिए सुहानी नही होती, हर प्यार के पीछे कोई कहानी नही होती,
कुछ तो असर होता हैं दो आत्मा के मेल का, वरना गोरी राधा, सावले कान्हा की दीवानी ना होती।




Special Radha Krishna Love Shayari for Her & Him | 2 Line राधा कृष्णा शायरी

Pyar Bhari Radha Krishna Love Shayari for Girlfriend Boyfriend

अधुरा हैं मेरा इश्क तेरे नाम के बिना,
जैसे अधूरी हैं राधा श्याम के बिना।







सुन पगली – मेरी राधा भी तू मेरी मीरा भी तू।



मुझे रिश्तों की लम्बी कतारों से क्या मतलब
कोई दिल से हो मेरा, तो एक कृष्ण ही काफ़ी हैं।



मेरे पास गोपियाँ तो बहुत हैं,
पर मेरा मन मेरी राधा के सिवा कहीं लगता ही नही।

जो एक बार मिले, तो फिर कभी बिछड़े हीं नहीं।



पता नहीं मजाक था या प्यार का पैगाम लिखा था,
जब मैनें राधा और उसने श्याम लिखा था।



जैसे राधा ने माला जपि श्याम के नाम की,
मैं भी ओढु चुनरिया तेरे नाम की।



गोपियाँ तो आज भी पट जाएँगी,
लेकिन मुझे अपनी रूठी हुयी राधा ही चाहिए।



किसी के पास ego हैं, किसी के पास attitude हैं,
मेरे पास तो मेरा साँवरा हैं, वो भी बड़ा cute हैं।



कृष्णा के कदमो पे कदम बढाते चलो, अब मुरली नही तो सीटी बजाते चलो
राधा तो घर वाले दिलाएंगे ही, मगर तब तक गोपियाँ पटाते चलो।



मैं कान्हा था, कान्हा हूँ, ओर कान्हा ही रहूँगा,
फैसला तुझे करना हैं पगली, तुझे गोपी बनना हैं, मीरा बनना हैं, या मेरी राधा।

Post a Comment

0 Comments