शुभ रात्रि - Good Night in Hindi - हिंदी शायरी

शुभ रात्रि - Good Night in Hindi - हिंदी शायरी

Good Night Shayari in Hindi

शुभ रात्रि - Good Night in Hindi - हिंदी शायरी

    अगर आप अपने चाहने वालों को या दोस्तों को गुड नाईट बोलना चाहते हैं तो गुड नाईट शायरी से बेहतर कोई और विकल्प नहीं हैं. आपको मदद करने के लिए हम यहां पर आपके लिए कुछ चुनिंदा और बेहतरीन Good Night Shayari in Hindi लेकर आये हैं. हिंदी गुड नाईट शायरी के माध्यम से आप अपने दिल की गहरी से गहरी भावनाओं को भी बड़ी आसानी से व्यक्त कर सकते हैं| दिल खोल कर इन्हे शेयर कीजिये.
    Main Aaj raat free nahin hoon Good Night Shayari
    आज रात को सबसे खूबसूरत सपना आने दो,
    आज रात अपने सपने में सबसे प्यारे व्यक्ति को आने दो …
    लेकिन इसे एक आदत मत बनाओ क्योंकि मैं हर रात फ्री नहीं हूं।
    शुभ रात्रि!
    Raat ki chandni wali good night shayari
    ये रात चांदनी आपके आँगन में आए
    ये तारे आपको लोरी गए कर सुलाएं
    आएं तुम्हारी नींद में सुन्दर सपने
    कि आप सोये हुए भी मुस्कुराएं
    रात चांदनी आई है
    सपनों के साथ प्यार का सन्देश भी लाइ है
    शुभ रात्रि
    Chaand wali Hindi Good Night Shayari
    निकल आया चाँद
    सो गए पंछी और सो गए नज़ारे
    तुम  क्या कर रहे हो, सो जाओ सारे
    Pyaar karne waalon ke liye ROmantic Good Night Shayari in Hindi
    गुड नाईट कहे बिना हमें नींद नहीं आती
    मैं जितना तुम्हें चाहता हूँ, तुम मुझे नहीं चाहती
    Attitude dikhaane wali Good Night Shayari Hindi mein
    हम न होते तो तुम कबके खो गए होते
    अपनी ज़िन्दगी से रुस्वा हो गए होते
    ये तो हम युम्हेँ गुड नाईट बोलने के लिए जाग रहे हैं
    वरना कबके सो गए होते
      Funny Good Night Shayari in Hindi
      जान हारकर भी यारी निभाएंगे
      तेरी ख़ुशी में ही अपनी खैर मनाएंगे
      तू चुप करके सो जा
      वरना मार मार के सुलाएँगे
      मिलने आ रहा हूँ में आपको आपके ख़्वाबों में
      रौशनी को थोड़ा मद्धम कर दीजिये
      अब नहीं कर सकते और इंतज़ार
      अपनी आँखों के परदे तो गिरा दीजिये
      Mohabbat karne waalon ke liye Good Night Shayari
      दिल के समन्दर में यूँ ज्वारभाटा न लाया करो
      सपनों में आकर नींद न चुराया करो
      बहुत दर्द होता है इस दिल को
      सपनों में आकर यूँ आग लगाया न करो
      जितनी भी दिन भर की थकान है
      उसे अब मिटा लीजिये
      रात चांदनी आ चुकी है
      रौशनी अब बुझा लीजिये
      खूबसूरत सपने कर रहे हैं इंतज़ार
      अब पलकें तो झुका लीजिये

Good Night Message in Hindi

      1. रात कितनी भी अँधेरी क्यों न हो, सूर्य के उगते ही खतम हो जाती है
      2. जैसे-जैसे रात गहराती है, अपनी चिंताओं को फीका करें। आज आप जो कुछ भी कर सकते थे, उसे जानकर शांति से सोएं। शुभ रात्रि
      3. निराशा और आशा के बीच सबसे अच्छा पुल रात की अच्छी नींद है।
      4. जैसे ही चांदनी मद्धम पड़ती है और दुनिया शांत हो जाती है तो आप अपने आप को थोड़ा आराम दें. मैं दुआ करता हूँ के आपको नींद उतनी ही मीठी हो जितने आप हो
      5. हर रात, जब मैं सोने जाता हूं, मैं मर जाता हूं। और अगली सुबह, जब मैं उठता हूं, तो मेरा पुनर्जन्म होता है।
      6. तकिये के साथ लड़ो मत, उस पर अपना सर रखो और लेट जाओ और हर चिंता को बिस्तर से बाहर कर दो। गुड नाईट
      7. यह दिन का अंत है, लेकिन जल्द ही एक नया दिन होगा। गुड नाईट
      8. आप एक रात में सब कुछ नहीं बदल सकते, लेकिन एक रात सब कुछ बदल सकती है
      9. सब कुछ भगवान् के ऊपर सौंप दो और आराम से सो जाओ
      10. भगवान् करे आपका प्रकाश अँधेरे में हर समय चमकता रहे
      11. अपनी आँखें बंद करें, अपने मन को एकाग्र करें और उनके बारे में भगवान से प्रार्थना करें जिन्हें आप सबसे अधिक चाहते हैं। भगवान आपकी प्रार्थना पूरी करनी चाहिए … अच्छी नींद लीजिए…
      12. चंद्रमा अंधेरे आकाश में दिखाई दे रहा है जो चारों ओर चमकता हुआ मंद प्रकाश दिखा रहा है और हीरे की तरह चमकने लगा है। शुभ रात्रि प्रिय मित्र, अच्छी नींद लें और धन्य रहें।
      13. Good Night Message in Hindi
      14. इस पल करोड़ों लोग सो रहे हैं, लाखों लोग प्यार में पड़ रहे हैं और तुम अकेले ऐसे हो जो मेरा मैसेज पढ़ रहे हो
      15. मैं खिड़की से बाहर देखते हुए उस व्यक्ति को याद कर रहा था जिसकी मैं सबसे ज्यादा चिंता करता हूँ, और जो नाम मेरे दिमाग में आया वो आप थे. इस लिए मैं आपको शुभ रात्रि कह रहा हूँ
      16. इस प्यारी रात में मैं चाँद से दुआ करता हूँ कि वो साड़ी रात आपकी रक्षा करे और हवा आपकी साड़ी चिंताओं को उदा कर ले जाए और चमकते सितारे आपका मार्गदर्शन करें. शुभ रात्रि
      17. आपको Good Night Message करना न केवल आपकी अच्छी रात के लिए बल्कि आपके मीठे सपनों के लिए भी है।
      18. रात एक अच्छा उपहार है, इसलिए अपनी आँखें बंद करके उपहार खोलें| एक अलग अद्भुत दुनिया आपका इंतज़ार कर रही है … मीठे सपनों के साथ इसका आनंद लें …! – शुभ रात्रि!
      19. जैसा कि मैंने आकाश में कई सितारों को देखा, मैंने हमेशा उन सभी कारणों की याद किया जो मैं आपको अपना सबसे अच्छा दोस्त मानता हूं! गुड नाईट मेरे दोस्त
      20. अगर कोई आपको हर दिन शुभरात्रि कहता है, तो आप बहुत सारे लोगों की तुलना में अधिक खुश हैं। शुभ रात्रि 
        1. महान लोग कहते हैं कि, जब आप रात को सो नहीं पाते, तो उस समय आप किसी और के सपने में जाग रहे होते हैं।

Good Night Quotes in Hindi

        जब भी आप अपने दिन की समाप्ति शुभ विचारों के साथ करते हैं तो जब भी सुबह आप अपनी आखें खोलते हैं तो आप अपने आप को सही दिशा में ही पाते हो. इस लिए सोने से पहले कुछ महान लोगों द्वारा बनाये गए Good Night Quotes को पढ़ो और अपने चाहने वालों के साथ सांझा भी करो. आपका काम आसान हो जाए, इस लिए हम आपके लिए बेहतरीन Good Night Quotes in Hindi लेकर आये हैं. सोने से पहले चेहरे पर मुस्कान और दिल में आनंद के साथ इन Good Night Quotes का इस्तेमाल करें|
        1. बाहर की नकारात्मकता के अंधेरे से कभी भी अपने भीतर के प्रभाव को प्रभावित न करें। बस सुबह आने तक  की प्रतीक्षा करें और उज्ज्वल प्रकाश अंधेरे को बाहर निकाल देगा।
        1. रात का समय लम्बा लग सकता है जब आप बड़े सपने देखते हो, लेकिन उन लोगों के लिए दिन लम्बे होते हैं जो सपनों को सच करते हैं
        2. इससे पहले कि आप सो जाएं, पिछले 24 घंटों में आपके साथ जो कुछ भी हुआ है, उसके लिए धन्यवाद कहना न भूलें। मैं इस समय आपके लिए आभारी हूं।
        3. सबसे लम्बा रास्ता भी ख़तम हो जाता है. इस उदास रात की भी सुबह जल्दी होगी
        4. “जब आप सपने देखते हैं, तो मैं चाहता हूं कि प्रत्येक आशा और लक्ष्य सच हो। मैं चाहता हूं कि आप वह सब कुछ प्राप्त करें जिसकी आपने कामना की है। ”
        5.  “दिन के दौरान जो कुछ भी हुआ है उसके लिए भगवान का शुक्रिया और हर किसी को शुभरात्रि
        6. मुझे रात पसंद है। अंधेरे के बिना, हम सितारों को कभी नहीं देख सकते हैं।
        7. भगवान् करें आप सुन्दर सुन्दर सपने देखें और उन्हें पूरा भी करें
        8. अपने दिल को छुओ, अपनी आखें बाद करो, मीठे सपने देखो और अच्छी नीड के लिए शुभरात्रि
        9. दिन खत्म हो गया, रात हो गई। अपने सपनों को गले लगाओ क्योंकि कल का दिन पूरा उज्जवल होगा
        10. भगवान का मार्गदर्शन एक अंधेरे जंगल में एक छोटे से दीपक की तरह है … एक बार में सब कुछ नहीं दिखाता … लेकिन अगले चरण के सुरक्षित होने के लिए पर्याप्त रोशनी देता है। शुभ रात्रि!

Good Night Status in Hindi

        Good Night Status एक ऐसा बेहतरीन माध्यम है जिसके जरिये हम अपने दिल के भाव सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी आसानी से किसी को भी दिखा सकते हैं. हमारे पास यहां पर Good Night Status in Hindi की नयी कलेक्शन है जिन्हे आप इस्तेमाल कर सकते हैं.
        1. अंधेरे के बिना सितारे चमक नहीं सकते। शुभ रात्रि
        2. सोने से पहले धन्यवाद करना न भूलें। आप जो सोचते हैं, वह आपके सपनों की स्थिति को निर्धारित करेगा।
        3. जैसे ही आप सो जाते हैं, मैं चाहता हूं कि आप याद रखें कि आप कितने अच्छे इंसान हैं। याद रखें कि मैं आपकी प्रशंसा करता हूं और आपकी फ़िक्र करता हूं। शुभ रात्रि
        4. प्रिय नींद, मुझे पता है कि जब मैं छोटा था तब मुझे तुमसे दिक्कत थी, लेकिन मैं अब आपसे प्यार करता हूं।
        5. प्रार्थना सुबह की चाबी और रात में ताला है. शुभ रात्रि
        6. सोने से पहले आदमी को अपना गुस्सा भूल जाना चाहिए। शुभ रात्रि
        7. जल्दी सोना और जल्दी उठना स्वास्थ्य देता है और आपको तरक्की देता है. इस लिए जल्दी वाली गुड नाईट
        8. तुम आराम से सो सकते हो, क्योंकि भगवान् जाग रहा है
        9. डर हमें रात भर जगाए रख सकता है लेकिन विश्वास एक अच्छा तकिया बनता है। शुभ रात्रि
        10. जैसे आप रात को अपने कपड़े उतार कर फंक देते हो वैसे ही अपनी साड़ी चिंताओं को भी फेंक देना चाहिए
        11. रात सपनों को देखने के लिए है और दिन उन्हें सच करने के लिए है। तो अच्छा है कि अब आप सो जाओ और सपने देखो। शुभ रात्रि!

Post a Comment

0 Comments