माँ बेटी स्टेटस – Daughter Status for Mother in Hindi

    Beti Status in Hindi


    ये बेटी स्टेटस आपको बेटी से प्यार और आपको अपनी छोटी बेटी के साथ होने वाले अटूट बंधन की याद दिलाते हैं। हमारी बेटियां खास हैं और वे खूबसूरत हैं। हम उम्मीद करते हैं के ये नीचे दिए गए Daughter Status for Mom Dad आपको अपनी भावनाएं व्यक्त करने में मदद करेंगे।

    बेटी स्टेटस


    एक बेटी वह होती है जो आपके दिल को प्यार से और आपके दिन खुशी से भरती है।

    बेटी वो है जो उसी क्षण आपकी ज़िन्दगी बदल देती है जब वो आपकी ज़िन्दगी में आती है।

    मेरे जीवन की सभी समस्याओं का सिर्फ एक सरल समाधान है, मेरी बेटी से गले मिलना।

    मैंने तुम्हें जीवन का उपहार नहीं दिया। जीवन ने मुझे तुम्हारा उपहार दिया है।
      मेरी बेटी मेरी परी है और वो मुझे दुनिया में अच्छाई की याद दिलाती है।

      किसी दिन जब मेरे जीवन के पैन ख़तम हो जाएंगे, मुझे पता है कि मेरी बेटी सबसे सुंदर अध्यायों में से एक होगी।

      बेटी वो छोटी लड़की है जो बड़ी होकर आपकी सबसे अच्छी दोस्त बनती है।

      बेटी हमेशा साथ रहती है, दिल पर लगी छाप की तरह।

      एक बेटी वह है जिसके साथ आप हंसते हैं, सपने देखते हैं, और पूरे दिल से प्यार करते हैं।

      एक बेटी भगवान के कहने का तरीका है “आप सारी उम्र इस से दोस्ती कर सकते हो”

      उसकी मुस्कान मुझे मुस्कान देती है। उसकी हंसी मुझे हंसी देती है। उसका दिल शुद्ध और सच्चा है। इन सबसे ऊपर मुझे गर्व है कि वह मेरी बेटी है।

      दो स्थायी वसीयतें हैं जिन्हें हम अपनी बेटी को दे सकते हैं। एक संस्कार और दूसरी आज़ादी।

        जैसे आकाश के लिए सितारे हैं वैसे ही धरती के लिए बेटियां हैं.. इन्हे चमकने दो।

        जो भी कुछ मेरे पास है उनमे से सबसे बहुमूल्य मेरी बेटी है।

        बेटियां अनमोल उपहार हैं, जैसे पक्षी और धाराएँ … उनके बाल रिबन और धनुष से बंधे होते हैं … उनके दिल सपनों से बंधे होते हैं..

        बेटी शायरी स्टेटस – Laadli Beti Shayari Status


        चेहरे की मुस्कान है बेटी
        माँ बाप के घर की मेहमान है बेटी
        उस नए घर बसाएगी वो
        जिस घर से अनजान है बेटी

        जहाँ बेटियों को अपने माँ बाप से मिलने के लिए सास की इजाजत न मिले तो वो घर जेल से काम नहीं होता।

        कोई माँ बाप बेटी की पैदाइश से नहीं डरता
        डरता है तो बस बेटी के नसीब से
          बेटी वो खूबसूरत फूल है
          जो हर किसी के बागीचे में नहीं खिलता

          उड़कर एक दिन ये बड़ी दूर चली जाती हैं
          माँ बाप की शाखाओं पर ये चिड़िया ही तो होती है।

          शर्त लगी थी दुनिया की सारी ख़ुशी को एक लफ्ज़ में लिखने की
          वो किताबें ढूँढ़ते रहे मैंने बेटी लिख दिया।

          जब बेटी पैदा होती है तो वो अपने साथ रेहमत, बरकत और खुशियां लेकर आती है।

          बेटियां वो अदाकारा हैं जो शादी के बाद अपने दुःख दर्द ऐसे छुपा लेती हैं जैसे उनसे ज्यादा खुश कोई और है ही नहीं।

            बतियाँ इज़्ज़त होती हैं,
            बेटियाँ आन होती हैं
            सबकी बेटियां एक समान होती हैं।

            बेटी हसे तो रब्ब हसे
            बेटी बिना न ये जग बसे..

            एक बेटी ऊपर वाले की रेहमत है
            और रेहमत कभी भी बोझ नहीं होती।

            माँ बेटी स्टेटस – Daughter Status for Mother in Hindi


            बेटी एक प्यार का उपहार है।

            मेरी बेटी सुपर गर्ल है और मैं भाग्यशाली हूं के मैं उसकी माँ हूँ।

            एक बेटी आपकी गोद से बाहर हो सकती है, लेकिन वह कभी भी आपके दिल से बहर नहीं हो सकती।

            मैं एक लड़की को जानती हूं जिसने मेरा दिल चुराया है, वह मुझे अपनी माँ कहती है। I Love me daughter.

            मेरी जिंदगी भले ही एक परियों की कहानी न हो, लेकिन मेरी बेटी मेरी राजकुमारी है।
              माँ और बेटी का प्यार कभी अलग नहीं हो सकता।

              जब तक मैं माँ नहीं बन गई, मुझे तुम्हारे प्यार का पता नहीं चला। Love You Beta

              मैं नहीं चाहती के मेरी बेटी मेरे नक़्शे कदम पर चले, मैं चाहती हूँ के वो मुझसे आगे चले और इतनी तरक्की करे जितनी मैंने कभी सोची भी नहीं थी।

              जब से मैंने अपनी बेटी की पहली चीख सुनी है और उसकी प्यारी आँखें देखी हैं, मेरा दिल चोरी हो गया। और यह सबसे सुंदर चोर है।

              अपनी बेटी के लिए मां के प्यार से ज्यादा शक्तिशाली कुछ भी नहीं है।

              कई लोगों को बेटी की ज़िंदगी में बदला जा सकता है, लेकिन माता और पिता की जगह कोई नहीं ले सकता।

              एक बेटी जितना अधिक अपनी माँ के जीवन के बारे में जानती है, वह बेटी उतनी ही मजबूत होती है।
                बेटियाँ माँ की बेल से आने वाले प्यार हैं।

                बाप बेटी स्टेटस – Daughter Status for Dad in Hindi


                एक लड़की का पहला प्यार उसका पिता ही होता है।

                एक लड़की है जिसने मेरा दिल चुराया है और वह मुझे डैडी कहती है।

                बेटियों को अपने पिता से सबसे ज्यादा प्यार होता है क्योंकि दुनिया में कम से कम एक आदमी है जो उसका कभी दिल नहीं दुखाएगा।

                जब मैं अपनी बेटी के साथ होता हूँ तो मेरे लिए हर दिन Father’s Day होता है।
                  वह सबसे सुखद वाक्य है जिसे मैं कभी भी लिख सकता था।

                  जिस घर में बेटी होती है उस घर का पिता भी राजा से कम नहीं होता, क्योंकि परियों को पालने की औकात हर किसी की नहीं होती।

                  चाहे कोई भी पल हो, एक बेटी हमेशा अपनी प्यारी मुस्कान के साथ आपके जीवन में उजाला करेगी।

                  अपनी बेटी को हँसते हुए देखने में जो फीलिंग आती है, उसके ऊपर कुछ भी नहीं।

                  बेटियां अनमोल तोहफे हैं, जो प्यार से भरे हैं।

                  बेटी जहां भी जाती है एक चमक सी छोड़ जाती है।

                  मेरे पास एक बेटी है जो सबसे कीमती रत्नों की तुलना में कहीं अधिक कीमती है।

                  भगवान बेटी सिर्फ उनको देता है जिनकी परियां पालने की औकात होती है।

            एक बेटी हमेशा एक डैडी की जान और मम्मी की दुनिया होती है।

Post a Comment

0 Comments